Wednesday, July 17, 2024

श्रीलंका के पूर्व अंडर-19 कप्तान धम्मिका निरोशन की पत्नी और बच्चों के सामने गोली मारकर हत्या

 श्रीलंका के पूर्व अंडर-19 कप्तान धम्मिका निरोशन की उनके अंबालांगोडा स्थित घर में 12 बोर की राइफल से गोली मारकर हत्या कर दी गई। उस समय वे अपने परिवार के साथ थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज निरोशन ने 2002 आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में श्रीलंका का नेतृत्व किया था

Former Sri Lanka Under-19 captain Dhammika Niroshan shot dead in front of his wife and children

स्थानीय मीडिया के दावों के अनुसार, निरोशन को 12 बोर की राइफल से उस समय गोली मारी गई जब वह अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ घर पर था।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही मामले की जांच भी शुरू कर दी है। पुलिस ने अभी तक संदिग्ध की पहचान नहीं की है और न ही गोलीबारी का कारण पता लगाया है। धम्मिका निरोशन दाएं हाथ के तेज गेंदबाज और दाएं हाथ के बल्लेबाज थे। 2000 में श्रीलंका अंडर-19 टीम के लिए पदार्पण करने के बाद, उन्होंने कुछ साल आयु वर्ग के क्रिकेट में खेले।

धम्मिका निरोशन को श्रीलंका की युवा प्रणाली द्वारा निर्मित सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंड क्रिकेटरों में से एक माना जाता है। एंजेलो मैथ्यूज, उपुल थरंगा, दिनेश चांदीमल सभी ने उनके नेतृत्व में खेला। दुर्भाग्य से, उन्होंने 20 साल की उम्र में क्रिकेट छोड़ दिया।

न्यूजीलैंड में 2002 आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के दौरान, उन्होंने श्रीलंका का नेतृत्व किया और पांच पारियों में 19.28 की औसत से सात विकेट लिए।

श्रीलंका में चिलाव मारियंस क्रिकेट क्लब, गॉल क्रिकेट क्लब और सिंघा स्पोर्ट्स क्लब का प्रतिनिधित्व करने के साथ-साथ, धम्मिका निरोशन ने 12 प्रथम श्रेणी मैचों में 200 से अधिक रन बनाए और 19 विकेट लिए तथा आठ लिस्ट-ए मैचों में 48 रन और पांच विकेट लिए।

No comments:

Post a Comment

Amazon vs Flipkart: When will the festival sale start in 2024?

  Amazon vs Flipkart Sale 2024:  Both these platforms have announced sales on the occasion of the festival. Let us tell you what kind of dea...