Sunday, September 15, 2024

AUS vs ENG Pitch Report: एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर स्टेडियम की पिच कैसी होगी?

 AUS vs ENG 3rd T20 Match Pitch Report: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया रविवार 15 सितंबर को तीन मैचों की टी20आई सीरीज में अंतिम बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगे। तीसरा टी20आई एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा और मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे शुरू होगा।

AUS vs ENG Pitch Report, How will the pitch of Emirates Old Trafford, Manchester Stadium be?

इंग्लैंड ने कार्डिफ़ में दूसरा टी20 मैच तीन विकेट से जीतकर सीरीज़ 1-1 से बराबर कर ली। लिविंगस्टोन की 47 गेंदों पर 87 रनों की पारी की बदौलत मेजबान टीम ने 19 ओवर में 194 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। लिविंगस्टोन ने तीन ओवर में 2/16 के आंकड़े भी दर्ज किए।

इंग्लैंड ने अपने पहले दो विकेट 34 रन पर गंवा दिए और पावरप्ले में 65 रन बनाए। फिलिप साल्ट और लिविंगस्टोन ने तीसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़े। साल्ट 23 गेंदों पर 39 रन बनाकर नौवें ओवर में आउट हो गए। लिविंगस्टोन और जैकब बेथेल ने यादगार साझेदारी की। उन्होंने चौथे विकेट के लिए 90 रन जोड़े। इंग्लैंड ने 194 रनों के लक्ष्य को 19 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मैथ्यू शॉर्ट ने बेहतरीन गेंदबाजी की और तीन ओवर में 22 रन देकर पांच विकेट लिए। लिविंगस्टोन को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

ऑस्ट्रेलिया ने पहला टी20 मैच जीतकर 1-0 की बढ़त ले ली थी। ट्रैविस हेड ने अपने ओपनिंग पार्टनर मैथ्यू शॉर्ट के साथ 86 रनों की साझेदारी की और इसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 19.3 ओवर में 179 रन बनाए जबकि दूसरी टीम कोई रन नहीं बना पाई। जवाब में इंग्लैंड की टीम 19.2 ओवर में 151 रन पर ढेर हो गई। लियाम लिविंगस्टोन ने 27 गेंदों पर 37 रन बनाए जबकि कप्तान फिल साल्ट ने 12 गेंदों पर 20 रन बनाए।

AUS vs ENG, Emirates Old Trafford, Manchester Stadium ki Pitch Kesi rahegi

News Image

AUS vs ENG Today Match Pitch Report In Hindi: मैलचेस्टर का ओल्ड ट्रैफर्ड बेहतरीन क्रिकेट मैचों के लिए जाना जाता है लेकिन शुरुआत में यहां गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है और अगर विरोधी टीम ने धैर्य नहीं दिखाया तो मुश्किलें बढ़ सकती हैं. यहां अब तक 13 मैच खेले गए हैं और 4 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है जबकि 6 बार बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है. यहां अब तक 3 मैचों का फैसला नहीं हो पाया है. मैनचेस्टर की पिच पर पहली पारी का औसत स्कोर 154 रन है जबकि दूसरी पारी में सिर्फ 127 रन बनते हैं. यहां इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ 199 रन बनाए थे जो ओल्ड ट्रैफर्ड में सबसे बड़ा स्कोर है. पिछले साल न्यूजीलैंड की टीम यहां सिर्फ 103 रन पर ऑलआउट हो गई थी जो इस मैदान पर सबसे कम स्कोर है. इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ 199 रन का लक्ष्य हासिल कर सबसे बड़ा चेज करने का रिकॉर्ड बनाया था.

Emirates Old Trafford, Manchester Stadium Score Records:

कुल मैच:13
पहले बल्लेबाजी करके जीत:4
पहले गेंदबाजी करके जीत:6
पहली पारी का औसत स्कोर:154
दूसरी पारी का औसत स्कोर:127
सबसे अधिक स्कोर:199/5
सबसे कम स्कोर:103/10
सबसे ज़्यादा पीछा किया गया:199/5
सबसे कम बचाव:150/3

AUS vs ENG Head to Head

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच टी-20 में 26 मैच हुए हैं। इन 26 मैचों में से ऑस्ट्रेलिया ने 12 जीते हैं जबकि इंग्लैंड 12 मौकों पर विजयी हुआ है। 2 मैच बिना किसी परिणाम के समाप्त हुए।

  • खेले गए मैच- 26
  • ऑस्ट्रेलिया जीते- 12
  • इंग्लैंड जीते- 12
  • कोई परिणाम नहीं- 2

AUS vs ENG Fantasy Cricket Tips

  • England: लियाम लिविंगस्टोन और कप्तान फिल साल्ट दोनों ने कार्डिफ़ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ मैच जीतने वाले रन बनाए और सीरीज़ बराबर की। लिविंगस्टोन ने ख़ास तौर पर 47 गेंदों पर पाँच छक्कों की मदद से 87 रन बनाए और सीरीज़ के निर्णायक मैच में उन पर नज़र रहेगी।
  • ऑस्ट्रेलियाई पारी के मध्य ओवरों में ओल्ड ट्रैफ़र्ड में इंग्लिश स्पिनर आदिल राशिद की अहम भूमिका होगी। सैम करन और रीस टॉपली से भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों को रोकने के लिए अच्छी लाइन और लेंथ से गेंदबाज़ी करने की उम्मीद है।
  • Australia: आक्रामक सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड और विकेटकीपर-बल्लेबाज जोश इंगलिस ने पिछले कुछ मैचों में सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में सबसे ज़्यादा रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया को सीरीज़ जीतने के लिए इन दो आक्रामक बल्लेबाजों को मैनचेस्टर में शानदार प्रदर्शन करना होगा।
  • ऑफ स्पिनर मैथ्यू शॉर्ट ने कार्डिफ़ में अपने तीन ओवर के स्पेल में पाँच विकेट लेकर इंग्लैंड के खिलाड़ियों को परेशान किया। सीन एबॉट ने भी सीरीज़ में कई अहम मौकों पर ऑस्ट्रेलिया के लिए समय पर सफलता हासिल की है।

AUS vs ENG Match Playing 11 In Hindi

ऑस्ट्रेलिया (AUS) संभावित प्लेइंग 11 1.ट्रैविस हेड (कप्तान), 2. मैथ्यू शॉर्ट, 3. जेक फ्रेजर-मैकगर्क, 4. जोश इंग्लिस (विकेट कीपर), 5. मार्कस स्टोइनिस, 6. टिम डेविड, 7. कैमरून ग्रीन, 8. आरोन हार्डी, 9. कूपर कोनोली, 10. सीन एबॉट, 11. एडम ज़म्पा

इंग्लैंड (ENG) संभावित प्लेइंग 11 1.फिलिप साल्ट (विकेट कीपर) (कप्तान), 2. विल जैक्स, 3. जॉर्डन कॉक्स (विकेट कीपर), 4. लियाम लिविंगस्टोन, 5. जैकब बेथेल, 6. सैम करन, 7. जेमी ओवरटन, 8. ब्रायडन कार्स, 9. आदिल राशिद, 10. साकिब महमूद, 11. रीस टॉपली

AUS vs ENG Dream11 Prediction Team:

विकेटकीपर: फिल साल्ट, जोश इंगलिस

बल्लेबाज: ट्रैविस हेड, जैकब बेथेल, जेक फ्रेजर-मैकगर्क

ऑलराउंडर: मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू शॉर्ट (उप कप्तान), सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन (कप्तान)

गेंदबाज: सीन एबॉट, आदिल रशीद

No comments:

Post a Comment

Bigg Boss 18: List of final contestants

  Like every time, this time too the names of the contestants of the controversial reality show Bigg Boss are a topic of discussion on socia...