Monday, July 22, 2024

रोहित शर्मा और विराट कोहली 2027 वनडे विश्व कप तक खेल सकते हैं: कोच गौतम गंभीर

 भारतीय टीम के हेड कोच गौतम गंभीर ने अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों में अभी काफी क्रिकेट बाकी है। अभी चैंपियंस ट्रॉफी, टेस्ट सीरीज और ऑस्ट्रेलिया दौरा है। अगर वे फिट रहे तो 2027 का वर्ल्ड कप भी है। इस दौरान गंभीर ने रोहित और विराट को वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी भी बताया।

Rohit Sharma and Virat Kohli can play till 2027 ODI World Cup, Coach Gautam Gambhir

मुख्य कोच गौतम गंभीर ने सोमवार, 22 जुलाई को विराट कोहली और रोहित शर्मा को सीनियर राष्ट्रीय टीम के लिए अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखने का समर्थन करते हुए कहा कि ये दोनों अनुभवी खिलाड़ी भविष्य में वनडे और टेस्ट सर्किट में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। गंभीर ने कहा कि रोहित और कोहली चैंपियंस ट्रॉफी और ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज़ के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए दृढ़ संकल्पित होंगे और उन्होंने 2025 सीज़न से आगे भी खेलने के लिए उनके लिए दरवाज़ा खुला रखा है।

What did Gautam Gambhir say in the press conference?

Rohit and Virat play odi wc 2027 'मुझे लगता है कि उन्होंने दिखा दिया है कि वे बड़े मंच पर क्या कर सकते हैं, चाहे वह टी20 विश्व कप हो या 50 ओवर का विश्व कप। एक बात मैं बहुत स्पष्ट रूप से कह सकता हूं कि उन दोनों खिलाड़ियों में अभी बहुत क्रिकेट बचा है। और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि चैंपियंस ट्रॉफी आने वाली है और ऑस्ट्रेलिया का बड़ा दौरा है, वे बहुत प्रेरित होंगे। और फिर उम्मीद है कि अगर वे अपनी फिटनेस बनाए रख सकते हैं, तो 2027 का विश्व कप होगा।'

उन्होंने कहा, 'यह बहुत ही निजी फैसला है। मैं यह नहीं कह सकता कि उनमें कितना क्रिकेट बचा है। आखिरकार, यह उन पर निर्भर करता है। यह खिलाड़ियों पर निर्भर करता है कि वे टीम की सफलता में कितना योगदान दे सकते हैं। आखिरकार, टीम ही महत्वपूर्ण है। विराट और रोहित जो कर सकते हैं, उसे देखते हुए, उनमें बहुत क्रिकेट है। वे अभी भी विश्व स्तरीय हैं। कोई भी टीम इन दोनों को यथासंभव लंबे समय तक अपने साथ रखना चाहेगी।'

गंभीर ने इस बात पर भी जोर दिया कि कोहली और रोहित अब से भारत के अधिकांश महत्वपूर्ण वनडे और टेस्ट मैच खेलेंगे, उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि वे अपने कार्यभार को बेहतर तरीके से प्रबंधित कर सकते हैं क्योंकि वे उच्चतम स्तर पर केवल दो प्रारूप खेल रहे हैं। 37 वर्षीय रोहित 2027 में होने वाले वनडे विश्व कप के दौरान 41 वर्ष के होंगे जबकि कोहली तब 38 वर्ष के होंगे।

भारत ने रोहित शर्मा को वनडे और टेस्ट कप्तान के रूप में बरकरार रखा है जबकि सूर्यकुमार यादव को पिछले सप्ताह टी20 कप्तान बनाया गया था।

रोहित और कोहली दोनों को अगस्त में श्रीलंका में शुरू होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए चुना गया था। कथित तौर पर दोनों बल्लेबाज गंभीर के अनुरोध पर दौरे वाली टीम का हिस्सा बनने के लिए सहमत हो गए। श्रीलंका का आगामी दौरा, जिसमें 3 टी20 और इतने ही वनडे मैच शामिल हैं, टीम के मुख्य कोच के रूप में गंभीर का पहला काम होगा।

गंभीर ने सोमवार को पुष्टि की कि अभिषेक नायर और रेयान टेन डोशेट सहायक कोच के रूप में उनके साथ जुड़ेंगे। टी दिलीप और साईराज बहुतुले भी श्रीलंका दौरे के लिए उनके कोचिंग स्टाफ का हिस्सा होंगे।

No comments:

Post a Comment

Pradosh Vrat 2024: सोम प्रदोष व्रत 30 सितंबर को मनाया जाएगा, जानें सही डेट, शुभ मुहूर्त

  Pradosh Vrat September 2024:  पितृ पक्ष में सितंबर महीने का दूसरा प्रदोष व्रत आने वाला है। इस दिन भगवान भोलेनाथ की पूजा करना बहुत शुभ माना...